October 24, 2021
11 11 11 AM
राजधानी डे चार्ट, राजधानी डे जोड़ी चार्ट – Rajdhani Dey Chart, Rajdhani Dey Jodi Chart
टाइम चार्ट, टाइम बाजार जोड़ी चार्ट – Time Chart, Time Bazar Jodi Chart
मिलन नाईट चार्ट, मिलन नाईट जोड़ी चार्ट – Milan Night Chart, Milan Jodi Chart
कल्याण रिजल्ट आज का ओपन क्लोज: Kalyan Result Todays 2021
Chetak Result Live Update with Winner List – चेतक रिजल्ट 31.5.2021
कल्याण सट्टा मटका चार्ट रिजल्ट क्या हैं-Kalyan Satta Matka Result Chart
कुर्ला डे – KURLA DAY SATTA | KURLA DAY
सट्टा मटका रिजल्ट, सट्टा मटका कल्याण रिजल्ट – सट्टा मटका डॉट कॉम रिजल्ट | Satta Matka Result
राजधानी चार्ट, राजधानी नाईट चार्ट – Rajdhani Night Chart Open Result
सत्ता मत्ता मटका – Satta Matta Matka
Latest Post
राजधानी डे चार्ट, राजधानी डे जोड़ी चार्ट – Rajdhani Dey Chart, Rajdhani Dey Jodi Chart टाइम चार्ट, टाइम बाजार जोड़ी चार्ट – Time Chart, Time Bazar Jodi Chart मिलन नाईट चार्ट, मिलन नाईट जोड़ी चार्ट – Milan Night Chart, Milan Jodi Chart कल्याण रिजल्ट आज का ओपन क्लोज: Kalyan Result Todays 2021 Chetak Result Live Update with Winner List – चेतक रिजल्ट 31.5.2021 कल्याण सट्टा मटका चार्ट रिजल्ट क्या हैं-Kalyan Satta Matka Result Chart कुर्ला डे – KURLA DAY SATTA | KURLA DAY सट्टा मटका रिजल्ट, सट्टा मटका कल्याण रिजल्ट – सट्टा मटका डॉट कॉम रिजल्ट | Satta Matka Result राजधानी चार्ट, राजधानी नाईट चार्ट – Rajdhani Night Chart Open Result सत्ता मत्ता मटका – Satta Matta Matka

मरने के बाद क्या होता है इंसान का ? | मौत के बाद क्या होता है ?

मरने के बाद क्या होता है इंसान का – कहते है जो इस दुनिया में आता है उसे जाना ही पड़ता है चाहे फिर वो भगवान ही क्यों न हो। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है की मरने के बाद क्या होता है ? अगर आपके मन में भी यही सवाल आते रहते है तो हम आज आपको इस सवाल का जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे।

 

दोस्तों , मौत ही एक ऐसी चीज़ है जिस से आज तक कोई नहीं बच पाया है ! लेकिन कोई ये नहीं जनता है की मौत के बाद क्या होता है ? पर आज हम इस पोस्ट के जरिये ये जानने की कोशिश करेंगे की मरने के बाद क्या होता है इंसान का !

 

नोट :- इस पोस्ट में जितनी भी बातें लिखी हुई है वो सब गीता और गरुड़ पुराण के आधार पर लिखी हुई है। अगर आपको भी यह बुक लेनी है तो   >यहाँ क्लिक करे < 

 

इस पोस्ट में आपको किन सवालो के जवाब मिलेंगे ?

  1. मौत के बाद क्या होता है ?
  2. मरने के बाद कोई वापस आता है क्या ?
  3. मरने के बाद आत्मा कब तक भटकती है ?
  4. मरने के बाद बॉडी में क्या होता है ?
  5. मौत के बाद क्या होता है ?

मरने के बाद क्या होता है इंसान का ?

अब इस विषय के बारे में जो भी जानकारी मैं आपको देने जा रहा हु वो सब जानकारी मैंने गीता और गरुड़ पुराण में से हासिल की है। तो चलिए शुरू करते है। मरने से 40 सेकंड पहले इंसान के आँखों के सामने उसकी पूरी ज़िन्दगी को एक बार दिखाया जाता है एक छोटी सी वीडियो क्लिप के रूप में और जब 40 सेकंड बीत जाते है तो 2 यमदूत आते है और वो आपकी आत्मा को आपके शरीर में से निकाल देते है और फिर आप अपने घर में तब तक घूमते रहोगे जब तक आपके परिवार वाले पिंड दान नहीं कर देते , 13 दिन तक पिंड दान चलता है हर दिन के पिंड दान से आपके शरीर का कुछ हिस्सा बनता है और 13वे दिन के पिंड दान से आपका पूरा शरीर बनजाता है। 13 दिन पुरे होने के बाद यमदूत आपको याम लोक लेके जाते है और यमलोक पृथ्वी से 10 लाख किलोमीटर से भी ज्यादा की दुरी पर है तो वह पर जाने में 348 दिन लगते है। अगर आप ने अपनी पूरी ज़िन्दगी में सिर्फ पाप किया है तब तो आपको यमदूत बहोत मारते पीटते ले कर जायेंगे और यदि आप ऐसे व्यक्ति थे जिसने कभी किसी का बुरा नहीं सोचा सिर्फ अच्छे काम किये तो यमदूत आपको थोड़ी इज्जत के साथ लेकर जायेंगे। अगर आप ऐसे व्यक्ति थे जिसने अपने पुरे जीवन काल में सिर्फ भक्ति की कभी किसी का बुरा नहीं चाहा तब आपको स्पेशल सेवा मिलेगी और यमदूत आपसे बड़े ही प्रेम से बात करेंगे और आपको 348 दिन चलना भी नहीं पड़ेगा और आपके लिए एक विमान आएगा आपको उसपर ही बैठ कर जाना होगा।अब जो आगे होगा उसको मैंने 3 के भाग में बात दिया है।

अगर आप एक बुरे व्यक्ति हो

देखो पहली बात तो यह है की कोई भी अपने आप को बुरा आदमी नहीं बोलेगा लेकिन अंदर ही अंदर उसे ये तो पता है की वो बुरा आदमीं है। जो लोग बुरे होते है उन्हें 348 दिन नंगे पैर चल कर जाना पड़ता है यमलोक में और रोज करीब 2000 किलोमीटर से भी ज्यादा चलना होगा और अगर कही पर रुके तो पीछे से यमदूत आपको कोड़े मरेंगे और ऐसे ही आपके 348 बीतेंगे और इस 348 दिन के सफर में 16 प्रकार के पड़ाव मिलेनेगे जिसको की आपको पार करना होगा और ये सरे पड़ाव एक से बढ़कर एक है जो की काफी मुश्किल होते है उनमे से २ पड़ाव के बारे में मैं आपको कुछ बातें बताना चाहता हु। 

पहला पड़ाव

इस पड़ाव में आपको ऐसी जगह से गुजरना होगा जहा पर तरफ रेत ही रेत होगी और इस जगह पर 10 सूरज होंगे हर एक का टेम्परेचर लगभग 50 डिग्री होगा तो आप सोच ही सकते है कितनी गरम जगह होगी यह और ऊपर से आप नंगे पैर होंगे।

दूसरा पड़ाव

इस पड़ाव में आपको ऐसी जगह से गुजरना पड़ेगा जहा पर काफी ज्यादा ठण्ड होती है लगभग -50 डिग्री और यहाँ पर भी आपको नंगे पैर चलना होगा।

अगर आप एक अच्छे व्यक्ति हो

अगर आप एक अच्छे व्यक्ति हो और जानना चाहते हो की आपका क्या होगा मरने के बाद तो अब आप ये बिलकुल ध्यान से पढ़िए। आपके साथ भी सब कुछ वैसा ही होगा जैसा ऊपर लिखा है मगर थोड़ा प्यार से पेशायेंगे यमदूत आपके साथ।
मरने के बाद कोई वापस आता है
मरने के बाद कोई वापस आता है

 

अगर आप शराब पीते है तो

जो लोग अधिक मात्रा में शराब का सेवन करते है उनका तो पक्का है नर्क में जाना तह है और उनके साथ जो होगा वो भी सुन लो।
दो लोग उस व्यक्ति का मुँह पकड़ कर फाड़ेंगे हो गरम गरम लोहा उनके मुँह में डाला जायेगा। तो दोस्तों अभी से शराब पीना छोड़ दो।
नर्क सिर्फ एक नहीं होता है कई तरह के नर्क होते है और अगर आप को इसके बारे में और जानना है तो यह बुक ख़रीदे >यहा क्लिक करे बुक खरीदने के लिए <

अगर आप भगवान के भक्त हो तो

जो लोग भक्त है उनका तो खुद यमराज भी स्वागत करते है और उन्हें 348 दिन चलना नहीं पड़ता बल्कि उनके लिए एक स्पेशल विमान आता है और वो उसपर बैठ कर कुछ ही देर में यमलोक चले जाते है और फिर यह लोग मरने और जीने की चक्र से दूर हो जाते है। सभी भगवन के भक्त विष्णु जी के लोक में चले जाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *